आज हम आपको बताएंगे की PF अकाउंट में अपना Documents कैसे अपडेट करे।

PF अकाउंट में अपना Documents अपडेट करने के लिए आपके पास -

1. UAN No. (Universal Account Number)
2. Password दोनों रहना जरुरी है!

Step 1 : अपना Documents अपडेट करने के लिए सबसे पहेले आपको निचे दिए गए वेबसाइट को ओपन                        करना होगा
               https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface/
           
Step 2 : UAN No. और पासवर्ड भरे!
Step 3: Captcha भरे और Sign in पर click करे!



Step  4 : Sign in होने के बाद आपको बायीं तरफ में "Manage" option पर click करे!




Step 5 : फिर आप "KYC " Option पर click करे!




Step 6  : "KYC" ऑप्शन पर क्लिक करते ही "Add  KYC " का एक ऑप्शन खुल जायेगा!



Step 7 : यहाँ पर आपको जो भी डॉक्यूमेंट अपडेट करना होगा उसके Box में Tick करे और उसे भर दे।
Example :

जैसे की मै अपना बैंक डीटेल्स अपडेट करना चाहता हु!
"Document Type" में Bank Select करूँगा
"Document Number " में Account No. Fill करूँगा
"Name as per Document " मेरा जो नाम बैंक अकाउंट में दिया हुआ है उस नाम को Fill करूँगा
"Other" में IFSC Code Fill करने के बाद "Save" option पर click करुँगा!



Save ऑप्शन पर क्लिक करते ही बैंक updation का request हमारे कंपनी को चला जायेगा, जब तक Company Approved नहीं करेगी  तब तक Pending के ब्लॉक में Show करेगा !

जैसे ही Approved कर देंगे हमारे Approved डॉक्यूमेंट का जो ब्लॉक है वहां show करने लगेगा !


अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी हो, तो कृपया आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करे।